छत्तीसगढ़

महासमुंद के नवपदस्थ कलेक्टर विनय कुमार लंगेह पत्रकारों से हुए रूबरू, शासन की फ्लैगशिप योजनाओं का क्रियान्वयन प्राथमिकता से करने दिया जोर, कहा-जनता की सहभागिता से विकास कार्यों को देंगे विस्तार

मनोहर सिंह राजपूत(एडिटर इन चीफ)

महासमुंद: जिले के नवपदस्थ कलेक्टर विनय कुमार लंगेह मीडिया प्रतिनिधियों से रुबरु हुए। उन्होंने महासमुंद जिले में विकास की प्राथमिकताओं और मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि शासन की फ्लैगशिप योजनाओं का क्रियान्वयन प्राथमिकता में रहेगी। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार जिले में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार और अन्य समस्याओं का समाधान मीडिया कर्मियों और जनता के सहयोग से किया जाएगा। कलेक्टर श्री लंगेह ने पत्रकार वार्ता में कहा कि मीडिया के माध्यम से प्राप्त होने वाली सूचनाओं को गंभीरता से लेकर निराकरण के सार्थक प्रयास किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यालयीन समय पर आम जनता किसी भी समय पर उनसे मिल सकते हैं।
श्री लंगेह ने कहा कि महासमुंद जिले में पर्यटन के क्षेत्र में असीम संभावनाएं है। विश्व प्रसिद्ध पुरातात्विक स्थल सिरपुर की विशेष पहचान है जिसके विकास के लिए और कार्य किया जाएगा। इसी तरह शिशुपाल पर्वत सहित अन्य पर्यटन स्थलों का स्थानीय संसाधन और विभागीय समन्वय के साथ विकास की दिशा में कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी प्राथमिकता के साथ कार्य किया जाएगा। आम जनता को शासन द्वारा दी जा रही सेवाओं की सुविधा मिले यह सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए भी कार्य किया जाएगा। शिक्षकों के बेहतर कार्य को प्रेरित किया जाएगा। इसी तरह स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य के लिए योजना बनाकर कार्य किया जाएगा। डॉक्टरों की समय पर उपस्थिति निश्चित की जाएगी। उन्हेंने कहा कि सड़क पर मवेशियों के जमवाड़ा को लेकर नेशनल हाईवे के किनारे स्थित गांवों और नगरीय निकायों को जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समस्या के निजात के लिए आम नागरिकों की भी सहभागिता जरूरी है। श्री लंगेह ने पत्रकारों के अन्य सवालों का भी जवाब दिया। प्रेसवार्ता में डिप्टी कलेक्टर मनोज कुमार खांडे, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जिला प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related Articles

Dhindora24 (Desk)

ढिंढोरा 24 एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Back to top button